Mithun Das ने मूसलाधार बारिश में बिना अपनी फिक्र किए पूरा किया फर्ज

बारिश की बूंदें पड़ते ही लोग भीगने से बचने के लिए शेड ढूंढने लगते हैं। यहां-वहां भागकर जल्दी से किसी की आड़ लेकर या पेड़ के नीचे खड़े हो जाते हैं लेकिन असम के एक पुलिसवाले Mithun Das ने मूसलाधार बारिश में बिना अपनी फिक्र किए अपना फर्ज पूरा किया। तेज बारिश में भी वो चौराहे के बीच खड़ा होकर ट्रैफिक कंट्रोल करता रहा। ट्रैफिक कॉन्स्टेबल का ये विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो उसने हर किसी का दिल जीत लिया। कॉन्स्टेबल की जमकर तारीफ हो रही है।

Mithun Das
Photo : newsflare.com

असम के गुवाहाटी में तैनात इस ट्रैफिक कॉन्स्टेबल का नाम Mithun Das है। विडियो रविवार का है, जब शहर में मूसलाधार बारिश हुई। वीडियो में यहां के एक चौराहे के बीच में खड़े मिथुन न तो रेन कोट पहने हैं न ही उनके ऊपर कोई शेल्टर है। तेज बारिश में भी वो अपनी ड्यूटी पर डटे हैं। चौराहे से गुजर रहे किसी राहगीर ने ये विडियो बनाया। आठ सेकंड का विडियो देखते ही देखते वायरल हो गया।

Mithun Das
Photo : mensxp.com

इस विडियो को असम पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी ट्वीट किया गया। विडियो शेयर करते हुए असम पुलिस ने लिखा, ‘समर्पण तुम्हारा नाम है। हम बसिष्ठ थाने के कॉन्स्टेबल Mithun Das को ड्यूटी के प्रति असाधारण निष्ठा और समर्पण दिखाने के लिए उन्हें सलाम करते हैं। उनके असाधारण समर्पण ने हमें दिखा दिया कि कैसे एक तूफान रिमझिम बारिश में बदल सकता है।’

Mithun Das
Photo : ndtv.com

असम के डीजीपी ने भी इस विडियो को ट्वीट करके कॉन्स्टेबल की तारीफ की। डीजीपी कुलधर सैकिया ने लिखा कि Mithun Das का यह विडियो सच में प्रेरणादायक है। डीजीपी ने खुद मिथुन से बात की और उनकी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि वो मिथुन जैसे उन सभी पुलिसवालों की प्रशंसा करते हैं जो बिना किसी प्रचार के लगन से अपनी ड्यूटी कर रहे हैं।

#NekInIndia

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

Facebook Comments
(Visited 315 times, 1 visits today)

Geeta Rana

I am a Content Writer by Hobby, A Blogger by profession, as well as Owner of Nekinindia.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Facebook

SuperWebTricks Loading...
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: