शहीद की पत्नी Sangeeta Mall बनी सेना में ऑफ़िसर, किया नाम रोशन

चेन्नई के ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी (ओटीए) में अपनी ट्रेनिंग पूरी करने के साथ ही Sangeeta Mall भारतीय सेना में शामिल हो गई हैं। संगीता की कहानी बेहद मोटिवेशनल और भावुक कर देने वाली है। Sangeeta एक राइफलमैन की पत्नी हैं। उनके पति शिशिर मल्ल जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे। 2013 में शिशिर से शादी करने से पहले संगीता एक स्कूल टीचर थीं। शिशिर गोरखा राइफल्स का हिस्सा थे और जम्मू-कश्मीर के बारामूला सेक्टर में तैनात थे।

Sangeeta Mall
Photo : bhaskar.com

संगीता और शिशिर दोनों एक ही स्कूल में साथ पढ़ते थे वे दोनों स्कूल समय से ही एक दूसरे को पसंद करने लगे थे। दोनों की बॉन्डिंग अच्छी थी इस कारण दोनों में अच्छी बनती थी। फिर दोनों की कॉलेजिंग भी एक साथ ही हुई। कॉलेज के बाद दोनों ने अपने-अपने करियर पर ध्यान दिया लेकिन फिर भी साथ रहे। कुछ समय बाद संगीता टीचर बन गईं और शिशिर सेना में भर्ती हो गए। आखिरकार 2013 में दोनों ने शादी कर ली। सब कुछ उनकी लाइफ में ठीक ही चल रहा था लेकिन 2015 में ससुर और पति की मौत के बाद सब बदल गया।

Sangeeta Mall
Photo : bhaskar.com

सितंबर 2015 में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शिशिर शहीद हो गए थे। उनकी मौत के बाद Sangeeta Mall ने अपनी सास की सेवा के लिए टीचिंग की जॉब छोड़ दी। Sangeeta को न सिर्फ अपने पति की मौत से उबरना था, बल्कि इसी दौरान उनका गर्भपात भी हो गया था। यह उनके लिए दोहरे झटके जैसा था। Sangeeta के देवर सुशांत मल्ल ने बताया कि उनकी मां ने उन्हें हमेशा सपॉर्ट किया और उन्हें आगे पढ़ाई के लिए प्रेरित किया और इसके बाद बैंक की नौकरी करने के लिए कहा।

Sangeeta Mall
Photo : bhaskar.com

उन्होंने बताया कि 2016 में उत्तराखंड के रानीखेत में इंवेस्टीचर सेरेमनी में शामिल होने के बाद Sangeeta सेना जॉइन करना चाहती थीं। यहां शिशिर को मृत्युपरांत सेना मेडल मिला था। सुशांत ने कहा कि उन्होंने कड़ी मेहनत की और ओटीए एग्जाम पास कर लिया। अकादमी में कठिन ट्रेनिंग के बाद Sangeeta Mall अब शॉर्ट सर्विस कमीशन में लेफ्टिनेंट के रूप में सेना में कार्यरत हो गई हैं।

Sangeeta Mall
Photo : bhaskar.com

हम Sangeeta Mall को सलूट करते हैं और उम्मीद करते हैं कि उनकी ये कहानी हजारों युवाओं को प्रेरित करेगी।

#NekInIndia

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

Facebook Comments
(Visited 601 times, 1 visits today)

Geeta Rana

I am a Content Writer by Hobby, A Blogger by profession, as well as Owner of Nekinindia.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Facebook

SuperWebTricks Loading...
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: