शेखपुरा की डीएम Inayat Khan एक शहीद के परिवार को लेंगी गोद

पुलवामा हमले में बिहार के दो जवान- हेड कॉन्स्टेबल संजय कुमार सिन्हा और रतन कुमार ठाकुर भी शहीद हो गए थे। बिहार के शेखपुरा जिले की जिलाधिकारी Inayat Khan ने दोनों शहीदों के परिवार की मदद के लिए एक फैसला किया है। उन्होंने दोनों शहीद में से एक के परिवार को गोद लेने की इच्छा जताई है।

Inayat Khan
Photo : newspowergame.com

इसके अलावा उन्होंने दोनों परिवारों की मदद के लिए खाता खोलने के आदेश भी दिए हैं। इसके जरिए शहीदों के परिवार के लिए फंड इकट्ठा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 10 मार्च तक जितनी भी राशि इकट्ठा की जाएगी उसे बराबर-बराबर बांटकर दोनों शहीदों के परिजनों को सौंप दी जाएगी।

Inayat Khan
Photo : abpnews.abplive.in

इसके अलावा डीएम Inayat Khan ने शहीद जवानों के परिवारवालों की मदद के लिए बैंक में अकाउंट भी खोला है| उन्होंने इसमें अपने दो दिन की सैलरी दान में देने की घोषणा की और कहा कि दुख की इस घड़ी में सबको एक होकर सहयोग करने की जरुरत है| आम लोगों की शहीदों के प्रति यही सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी|

साथ ही, Inayat Khan ने कहा कि व्यक्तिगत रूप से, वो दोनों शहीद के परिवारों में से किसी एक को गोद लेना चाहती हैं| बता दें कि गुरुवार को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले में हुए आत्मघाती हमले में 49 जवान शहीद हो गए थे। जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर ने सीआरपीएफ के काफिले की एक बस को निशाना बनाया था।

Inayat Khan
Photo : prabhatkhabar.com

इस घटना के बाद से खिलाड़ी, फिल्म स्टार से लेकर जनता भी शहीदों के परिजनों लिए फंड इकट्ठा करने में मदद कर रही है और अब प्रशासनिक अधिकारी भी इस नेक काम के लिए आगे आ रहे हैं। बता दें कि पुलवामा हमले में शहीद होने वाले हेड कॉन्स्टेबल संजय कुमार सिन्हा बिहार के पटना में रारगढ़ गांव के रहने वाले थे।जबकि रतन कुमार ठाकुर बिहार के भागलपुर के रतनपुर गांव के रहने वाले थे।

#NekInIndia

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

Facebook Comments
(Visited 604 times, 1 visits today)

Geeta Rana

I am a Content Writer by Hobby, A Blogger by profession, as well as Owner of Nekinindia.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Facebook

SuperWebTricks Loading...
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: