चायवाले की बेटी Chandana ने राजपथ पर किया पिता का नाम रोशन

चाय विक्रेता राजेंद्र कुमार के लिए ये गर्व का दिन था जब उनकी बेटी (Chandana), प्रथम वर्ष की डिप्लोमा स्टूडेंट, ने शनिवार को नई दिल्ली में राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड में एनसीसी के दल के साथ मार्च किया।

Chandana M R, मैसूरु जिले की अकेली महिला प्रतिभागी थीं और उन्हें कठोर परीक्षण के बाद कर्नाटक और गोवा एनसीसी निदेशालय के तहत 1,800 उम्मीदवारों के एक पूल से चुना गया था। शहर में कुप्पन्ना पार्क के पास एक छोटी सी चाय की दुकान वाणी टिफिन चलाने वाले राजेंद्र ने कहा कि उनके लिए विनम्र चाय की दुकान पर बैठना गर्व की बात थी कि उनकी बेटी ने गणतंत्र दिवस परेड में देश के लिए मार्च किया।

Chandana M R
Photo : starofmysore.com

Chandana M R की मां पुष्पलता को उनकी बेटी के बारे में बताने के साथ ही उसपर गर्व भी है। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी का परेड में मार्च करना उनके लिए बहुत महान पल था। पुष्पलता के अनुसार, ये उनकी बेटी का दृढ़ संकल्प था जिसने उसे ये उपलब्धि हासिल करने में मदद की। गर्वित माँ ने कहा कि पिछले साल भी उनकी बेटी ने कोशिश की थी, लेकिन वो इसे क्लियर नहीं कर सकी थी| इस साल, उसने कड़ी मेहनत की और वो कर दिखाया|

नई दिल्ली से सूत्रों से बात करते हुए,Chandana ने कहा कि ये उस चीज से परे था जो उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था। उन्होंने बताया कहा मार्च करते हुए कई लोग उन्हें चीयर कर रहे थे, मार्च पास्ट के बाद वो और उनके साथी सभी खुशी से रो पड़े। उन्होएँ कहा कि सशस्त्र बलों के नायकों के साथ मार्च करना उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

Chandana M R
Photo : narendramodi.in

Chandana, जो एक सेना अधिकारी बनना चाहती हैं, ने कहा कि इस अवसर ने उन्हें अपने सपनों को आगे बढ़ाने का साहस दिया है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण खुद उनके शिविर में आईं और उन्हें प्रोत्साहित किया।चंदना ने कहा कि उनके साथियों और उन्होंने सेना प्रमुख के घर एक चाय पार्टी में भी भाग लिया। वो सभी लोग राष्ट्रपति के साथ एक डिनर पार्टी में भी शामिल होंगे। ये सब उनके सपने को सेना में एक अधिकारी बनने की पुष्टि करता है|

Chandana के अलावा, शहर की दो युवाओं, धर्मा और मांजा ने भी गणतंत्र दिवस परेड में एनसीसी के दल के साथ मार्च किया। राज्य स्तरीय परीक्षणों के बाद, राज्य और गोवा का प्रतिनिधित्व करने के लिए नौ लड़कियों को परेड के लिए चुना गया।

#NekInIndia

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

Facebook Comments
(Visited 218 times, 1 visits today)

Geeta Rana

I am a Content Writer by Hobby, A Blogger by profession, as well as Owner of Nekinindia.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Facebook

SuperWebTricks Loading...
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: