Indian Army के जवानों को लोगों का अनोखा सलाम

भारतीय सेना (Indian Army) के वीरतापूर्ण कार्य ने कई लोगों को आँसू पोछते हुए उनका धन्यवाद कहने के लिए मजबूर कर दिया|

शनिवार को भारतीय सैनिकों ने भारी बर्फबारी के कारण पूर्वी सिक्किम के 17 वें माइल क्षेत्र के पास फंसे 2,500 से अधिक पर्यटकों को बचाया।

Indian Army
Photo : deposit.com

पूर्वी सिक्किम के जिला मजिस्ट्रेट कपिल मीणा ने बताया कि पर्यटक शुक्रवार शाम को नाथू ला पास और त्सोगो (चांगु) झील से लौट रहे थे, जब एकाएक बर्फबारी शुरू हो गयी और रोड ब्लॉक हो गयीं, जिससे जवाहर लाल नेहरू रोड के कई पॉइंटस पर 300-400 से ज़्यादा नागरिक वाहन फँस गये|

आर्यन अहमद, उनमें से एक जिन्हें दार्जिलिंग और सिक्किम की ऊपरी लकीरों से बचाया गया था, ने एक दिल को पिघला देने वाला धन्यवाद पत्र लिखा: “Words are not enough to thank them for what they have done for everyone, I just wanted the people here and across the country to know. I am really very grateful to them.” (मैं यहाँ के और उस पार के लोगों को बस इतना बताना चाहता हूँ कि उन लोगों को धन्यवाद कहने के लिए शब्द भी कम हैं| मैं वास्तव में उनका आभारी हूँ|)

Indian Army
Photo : swarajyamag.com

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना (Indian Army) तुरंत कार्रवाई में जुट गई और पर्यटकों को बचा लिया। फिर उन्हें 17वें माइल क्षेत्र के एक शिविर में लाया गया और दवाइयाँ और ख़ाना परोसा गया| अहमद ने लिखा “… उन्होंने अपना बिस्तर, स्लीपिंग बैग भी हमें दे दिए और बस हमें सुरक्षित और जीवित रखने के लिए खुद -9° में बाहर खड़े रहे,”|

पर्यटकों में, बुजुर्ग लोगों और बच्चों सहित, 90 से ज़्यादा लोग बीमार हो गए और उन्हें एम्बुलेंस में सुरक्षा के लिए ले जाया गया।

Indian Army
Photo : republic world.com

जवानों ने बचाए गए लोगों को गर्म कपड़े और सेना के क्वार्टर में आश्रय भी दिया। उन्होंने सड़क की नाकाबंदी को साफ करने में भी मदद की।

सैनिकों को धन्यवाद देते हुए कुछ पर्यटकों के आँखों में आँसू भी आ गये|

#NekInIndia

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

Facebook Comments
(Visited 294 times, 1 visits today)

Geeta Rana

I am a Content Writer by Hobby, A Blogger by profession, as well as Owner of Nekinindia.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Facebook

SuperWebTricks Loading...
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: