Indian Air Force ने गर्व से मनाई अपनी 86th anniversary

Defence Ministry ने रविवार को बताया कि Indian Air Force ने अपनी 86th anniversary पर अपने कर्मियों द्वारा किए गए “untiring efforts और supreme sacrifices” पर प्रकाश डाला|

Indian Air Force, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के हिंडन (Hindon) में Air Force Station पर एक grand parade-cum-investiture ceremony कर रही है।

Indian Air Force
Photo : twitter.com

सूत्रों के मुताबिक, परेड के बाद Air Force के विभिन्न विमानों जैसे जगुआर, बाइसन, मिग -29, मिराज -2000 और एसयू -30 एमकेआई लड़ाकू जेट और रुद्र हेलीकॉप्टरों द्वारा acrobatics(कलाबाजी) और एयर डिस्प्ले दिखाया जाएगा। परेड के बाद, visitors Indian Air Force के विमान, हथियार, रडार और मिसाइल सिस्टम के static display को भी देख सकते हैं|

Indian Air Force का जन्म 1932 में Royal Indian Air Force के तत्कालीन ब्रिटिश शासन के तहत हुआ था। 1950 में ये नाम Indian Air Force में बदल दिया गया था।

86th Air Force Day के live updates :

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज Air Force Day पर भारतीय वायु सेना के लिए अपनी इच्छा व्यक्त की, जिसने कि आज अपनी 86 वीं वर्षगांठ मनाई। “एक आभारी राष्ट्र वायुसेना दिवस पर हमारे बहादुर वायु योद्धाओं और उनके परिवारों को सलाम करता है। वे हमारी आसमान को सुरक्षित रखते हैं और आपदाओं के समय मानवता की सेवा करने में सबसे आगे हैं। भारतीय वायु सेना पर हमें गर्व है!” प्रधान मंत्री मोदी ने ट्वीट किया।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने आज Indian Air Force को उसकी 86वीं वर्षगांठ पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, “वायुसेना दिवस पर, हम गर्व से भारतीय वायुसेना के हमारे वायु योद्धाओं, दिग्गजों और परिवारों का सम्मान करते हैं। वे साहस और प्रतिबद्धता के साथ हमारी आसमान की रक्षा करते हैं।”

#NekInIndia

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

Facebook Comments
(Visited 380 times, 1 visits today)

Geeta Rana

I am a Content Writer by Hobby, A Blogger by profession, as well as Owner of Nekinindia.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Facebook

SuperWebTricks Loading...
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: