Nek In India - Positive News, Happy Stories and Inspiring People. UDAN Scheme के तहत आसान हुआ हल्द्वानी से देहरादून का सफ़र - Nek In India

UDAN Scheme के तहत आसान हुआ हल्द्वानी से देहरादून का सफ़र

केंद्र सरकार की उड़े देश का आम आदमी UDAN Scheme को देश भर के लोगों द्वारा अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। इसी योजना के तहत हल्द्वानी और देहरादून के बीच अब कोई भी air service का आनंद उठा सकता है| Air service का किराया 2500 रुपये प्रति व्यक्ति या इससे कम भी हो सकता है।

UDAN Scheme
Photo : govinfo.me

हेरीटेज एविएशन कंपनी इस helicopter service को प्रदान करेगी, साथ ही air services हर दिन होगी। बुधवार को राइट्स लिमिटेड के महाप्रबंधक ने गौलापार में हेलीपैड का तकनीकी मुआयना किया।

केंद्र सरकार UDAN Scheme के तहत रीजनल कनेक्टिविटी को बढ़ावा दे रही है। Scheme को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार के निर्देश पर राइट्स लिमिटेड के महाप्रबंधक महेश नारायण, टीम के साथ बुधवार को गौलापार हेलीपैड पहुंचे। नारायण ने बताया कि air service शुरू करने के लिए राइट्स लिमिटेड DPR(Detailed project report) तैयार कर रही है।

UDAN Scheme
Photo : news18.com

उन्होनें कहा कि तकनीकी रूप से अभी काफी कुछ किया जाना है। इस पर करीब एक से दो करोड़ रुपये खर्च होंगे। कुछ equipment की भी ज़रूरत होगी। उन्होंने बताया कि एक बार में दो हेलीकाप्टरों को operate किया जा सकता है। एक हेलीकाप्टर में दस से बारह सीटें होंगी।

एसडीएम एपी बाजपेयी ने बताया कि helicopter service, हेरीटेज एविएशन देगी| जबकि, Management पवन हंस (Pawan Hans) का होगा, साथ ही राज्य के सभी हेलीपैड की देखरेख पवन हंस (Pawan Hans) की ज़िम्मेदारी होगी। उन्होनें कहा कि Directorate General of Civil Aviation से हेलीकाप्टर उड़ाने की permission मिलती है जबकि उत्तराखंड सिविल एविएशन डेवलपमेंट अथॉरिटी और प्रशासन भी इस पर नजर रखेंगे।

UDAN Scheme
Photo : moneycontrol.com

अगर किसी को दिल्ली के लिए air service लेनी है तो हल्द्वानी से पंतनगर भी helicopter से जा सकते हैं। एसडीएम बाजपेयी ने बताया कि पंतनगर से दिल्ली के लिए air service की सुविधा है। Service शुरू होने के बाद हल्द्वानी से पंतनगर भी जा सकेंगे और वहां से दिल्ली की flight पकड़ सकेंगे।

#NekInIndia

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

Facebook Comments
(Visited 29 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook

SuperWebTricks Loading...
%d bloggers like this: