Nek In India - Positive News, Happy Stories and Inspiring People. अपनी calories burn करके कोई भी खिला सकता है भूखों को ख़ाना - Nek In India

अपनी calories burn करके कोई भी खिला सकता है भूखों को ख़ाना

अगली बार जब भी आप दौड़ने जाएँ, तो दौड़ते वक़्त burn हुई calories का data collect करना ना भूलें| ये burnt calories, ज़रूरतमंद लोगों के लिए एक समय का ख़ाना बन सकती है।

41 साल के Rahul Sharma ने ‘run to feed’ concept को implement किया है। केरल में कई बाढ़ पीड़ितों को इस concept के ज़रिए ख़ाना provide किया गया था।

Rahul Sharma
Photo : facebook.com

अपने concept के बारे में बात करते हुए, Rahul ने कहा कि वो calories burn करके फिट होने के साथ ही भूखे लोगों को ख़ाना खिलाकर जागरूकता पैदा कर रहे हैं| Sharma ने कहा कि ये एक बहुत ही simple concept है। उन्होनें 15 अगस्त को एक रन का आयोजन किया था। इस concept की advertising करते हुए, उन्होनें participants से burnt calories का data इकट्ठा करके, भेजने के लिए कहा था।

उन्होंने कहा, अगर मान लिया जाए कि उन्हें contestants से कुल 1 लाख burnt calories मिली है। वो calories की proportionate quantity जरूरतमंद लोगों को food और meal के रूप में distribute करेंगे| उन्होनें कहा कि केरल में, उन्होनें 1 लाख calories के food items बाँटे थे।

burn calories
Photo : facebook.com

इस तरह लोगों की मदद करने का कारण पूछे जाने पर, राहुल ने कहा कि 21 सालों तक काम करने के बाद, उन्हें hypertension और कई problems हो गयीं थी| चार साल पहले कई लोगों के कहने पर, उन्होनें running शुरू कर दी थी| आज running उनकी ज़िंदगी का एक अभिन्न अंग है|

Calories burn होने के महत्व को समझते हुए, वो run to feed के लिए प्रेरित हुए| शर्मा ने कहा कि उन्होनें संबंधित local runners की मदद से कई शहरों में Indian Running Day event का पहला edition organised किया था। लोगों ने उन्हें burned calories का data भेजा और लोगों के भारी मात्रा में responses भी आए|

Rahul Sharma
Photo : facebook.com

First edition के response से उत्साहित, राहुल ने जल्द ही second edition को organise करने का फैसला किया है। शर्मा ने कहा कि वो dates पर काम कर रहे हैं| इस बीच, उन्होनें लोगों से भी उनके संबंधित शहरों के unity member बनने के लिए कहा है और लोगों को burned calories के बारे में data चलाने और भेजने के लिए motivate करना शुरू किया है।

उन्होंने दावा किया कि run to feed के first edition में उन्होंने देश भर के कई runners से 20 लाख burned calories data collect किया है| शर्मा ने कहा कि उन्होनें केरल, उदयपुर, पुणे और अहमदाबाद में food stuff और meal भेजा है। जल्द ही, वो अन्य शहरों में भी जरूरतमंदों को खाना देना शुरू कर देंगे।

Rahul Sharma
Photo : facebook.com

हाल ही में भारत के सबसे कठिन दौड़ Ladakh marathon को पूरा करने वाले Praveen Sapkal को भोपाल का unity ambassador appoint किया गया है। Sapkal ने कहा कि ये एक बड़ी ज़िम्मेदारी है, जो उन्हें दी गई है। वो लोगों को दौड़ने के लिए encourage करेंगे और जरूरतमंद लोगों को खिलाने में मदद करेंगे|

Rahul, भोपाल के रहने वाले हैं और उनका परिवार अब अहमदाबाद shift हो गया है|

#NekInIndia

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

Facebook Comments
(Visited 38 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook

SuperWebTricks Loading...
%d bloggers like this: