T Anbazhagan अपने ड्राइवर के लिए बने उसके chauffeur

करूर जिले के कलेक्टर T Anbazhagan के ड्राईवर K. Paramasivam ने जैसा सपने में भी नहीं सोचा होगा, नौकरी के आखिरी दिन उन्हे वैसी विदाई मिली। हुआ कुछ ऐसा की जिनके लिए Paramasivam गाड़ी चलाते थे, उन्ही कलेक्टर साहब ने विदाई के लिए एक सम्मानीय भेंट के तौर पर खुद गाड़ी चला कर परमसिवम और उनकी पत्नी को उनके घर तक पहुँचाया ।

जहां एक तरफ कलेक्टर T Anbazhagan ने यह कह कर K. Paramasivam को विदाई दी कि परमसिवम हमेशा से ही गाड़ी में एक ड्राईवर के तौर पर ही बैठे हैं और इसलिए, वो चाहते हैं कि अपनी नौकरी के आखिरी दिन Paramasivam एक ड्राईवर के तौर पर नहीं बैठें। वहीं दूसरी तरफ परमसिवम ने यह कहा कि वह कलेक्टर साहब के इस कृत्य से बहुत ही खुश हुए और कलेक्टर साहब के लिए उनके मन मे जो सम्मान और सेवा भाव था, वह अब और भी बढ़ गया है।

T Anbazhagan
Photo : indiatoday.in

रिपोर्ट के अनुसार कलेक्टर T Anbazhagan ने कहा कि Paramasivam जिला प्रशासन के साथ पिछले तीन दशकों से ड्राइवर के रूप में काम कर रहे थे और उनकी सेवा उत्कृष्ट है। उन्होंने वहाँ कई कलेक्टरों के लिए कार चलाई और कर्तव्य के दौरान वो बहुत ईमानदार थे। ड्राइवर्स हमारे काम में बहुत योगदान देते हैं, इस बारे में परेशान किए बिना कि वे काम पर किस समय बुलाए जाते हैं। इसलिए, Paramasivam की सेवा का सम्मान करने के लिए, उन्होनें उनके लिए कार चलाई|

T Anbazhagan
Photo : thenewsminute.com

वाकई, कलेक्टर T Anbazhagan का यह अंदाज़ दिल को छू लेने वाला था और इंसानियत के लिए एक बहुत ही अनूठा संदेश था कि हम चाहे कैसा भी, कोई भी काम करें, चाहे हम कितने भी बड़े ओहदे पर बैठे हो, मगर इन सबसे ज्यादा ज़रूरी यह बात है कि हम एक अच्छे इंसान हो और सामने वाले का दिल जीतने की कला जानते हो।

#NekInIndia

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

Facebook Comments
(Visited 199 times, 1 visits today)

Geeta Rana

I am a Content Writer by Hobby, A Blogger by profession, as well as Owner of Nekinindia.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Facebook

SuperWebTricks Loading...
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: