Nek In India - Positive News, Happy Stories and Inspiring People. 1.46 crore बार सूर्य नमस्कार कर students ने बनाया World Record - Nek In India

1.46 crore बार सूर्य नमस्कार कर students ने बनाया World Record

Nashik Shikshan Prasarak Mandal (NSPM) द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न संस्थानों के 15,000 छात्रों ने पिछले एक साल में 1,45,95,786 सूर्य नमस्कार (sun salutations) पूरा करने के लक्ष्य को हासिल करके World Record बनाया है|
राज्य सरकार द्वारा कहा गया है कि “Surya Namaskar-Ek Avishkar” event में World Amazing Records और Wonder Book of Records के representatives ने ये World Record रिजिस्टर्ड किया था| नासिक के NSPM के विभिन्न संस्थानों के 15,000 छात्रों ने 3 फरवरी, 2017 को सूर्य नमस्कार शुरू किया था।

15,000 छात्रों ने पुरानी शहर के पंचविटी area में divisional sports complex में सूर्य नमस्कार के आख़िरी चरण को पूरा किया।

NSPM नासिक जिले के कई स्कूलों, कॉलेजों और एक प्राइवेट आईटीआई को चलाता है।

Sun Salutation World Record.
Photo : thenational.ae

इस अवसर पर, Maharashtra Water Resources Minister गिरीश महाजन ने अच्छे स्वास्थ्य और समग्र विकास के लिए हर रोज सूर्य नमस्कार करने के लिए विद्यार्थियों और युवाओं से अपील की।

उन्होनें कहा कि विदेशियों ने सूर्य नमस्कार के महत्व को समझ लिया है। भारत में youths को इस प्रकार के व्यायाम को global level पर लेना चाहिए और साथ ही यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह व्यायाम देश में दृढ़ता से जरूरी है।”

समापन समारोह में भाग लेते हुए, महाजन ने भी सूर्य नमस्कार के कुछ rounds को पूरा किया|

#NekInIndia

Facebook Comments
(Visited 38 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook

SuperWebTricks Loading...
%d bloggers like this: